Followers

Wednesday, February 11, 2015

यादनामा: ४ परिशिष्ट


मैं मित्रों का आभारी हूँ कि सबने मेरे इस पोस्ट को यहाँ और फेसबुक  पर पढ़ा।  नेट पर ही इधर मुझे 'गंगा मैया...' फिल्म के उस बिहारी एक्टर भगवान सिन्हा की तस्वीर मिल गयी जिसने मेरे यहाँ आकर मेरे पिता के साथ उस करारनामे पर दस्तखत कराया था। मेरे एक मित्र ने जो बिहार सरकार में कभी उच्चतम पद पर रह चुके हैं, उस व्यक्ति को एक 'लोफर' कह कर हाल में याद किया था।  पूरे घपले में उसकी भूमिका ही संशयात्मक थी यद्यपि और लोग भी ज़रूर उसमे भागीदार रहे होंगे।  मेरा आशय यहाँ केवल एक अज्ञात तथ्य को भलीभांति साक्ष्य के साथ उजागर करना है जो अत्यंत गर्हित और निदनीय है ।  यह तस्वीर भी केवल उसी दृष्टि से यहाँ और ब्लॉग पर भी लग रही है। मैं मौके पर उपस्थित था और इस व्यक्ति को पहचानता था इसीलिए यह तस्वीर भी यहाँ-वहां लगाई आप देखें बालीवुड का असली चेहरा कैसा है। 


No comments: